{#2021} आर्मी में लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए – यहाँ विस्तार से जाने

Hello Readers, स्वागत है आपका आज की हमारी इस पोस्ट में, जिसमें हम आर्मी सिलेक्शन में लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए, इस बारे में चर्चा करेंगे, अगर आप भी यह जानना चाहते है तो हमारे साथ इस पोस्ट में अंत तक बने रहिये ।

आर्मी-में-लड़कियों-की-हाइट-कितनी-होनी-चाहिए

हम आपको बता दे कि साल 2019 से पहले इंडियन आर्मी में महिलाओं के लिए Soldier GD पद के लिए किसी भी प्रकार की भर्ती उपलब्ध नहीं थी, लेकिन साल 2019 के बाद से अब महिलाओं को भी इस पद के लिए चयनित किया जाने लगा है। यदि आप एक महिला है और आप यह जानना चाहती है कि इंडियन आर्मी में सिलेक्शन के लिए लड़कियों की हाइट कितनी होनी चाहिए, तो हम आपको बता दे कि इसके लिए आपकी मिनिमम हाइट 152 सेंटी मीटर तक होनी चाहिए, तभी आप इस पद के लिए योग्य मानी जाती है। यदि आपकी हाइट 152 सेंटी मीटर से कम है तो इंडियन आर्मी में भर्ती नहीं हो सकती।

आपको बता दे कि महिला इंडियन आर्मी में भर्ती के लिए हाइट Measurement के दौरान कई मानकों का ध्यान रखा है, और उस दौरान यदि आपकी हाइट 152 सेंटी मीटर मैजर की जाती है, तभी आप टेस्ट में पास होती है।

इस पोस्ट में निचे हमने आपको एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आप विस्तार से जान पाएंगी कि महिला सेना में भर्ती होने के लिए लड़कियों की हाइट लम्बाई कितनी होनी चाहिए और सेना में भर्ती होने के लिए हाइट Measurement के दौरान किन किन मानकों का ध्यान रखा जाता है या सिलेक्शन के दौरान किस प्रकार लड़कियों की हाइट मैजर की जाती है, यह जानने के लिए आप यह वीडियो देख सकते है।

इसके अलावा आप इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते, यहाँ हमने आपके लिए इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट लिंक दी है, अधिक जानकारी के लिए आप इस पर क्लिक करके विजिट कर सकती है: Click Here