Home Birthday Wishes In Hindi अपनी सहेली को जन्मदिन की बधाई देते हुए पत्र लिखिए

अपनी सहेली को जन्मदिन की बधाई देते हुए पत्र लिखिए

अपनी सहेली को जन्मदिन की बधाई देते हुए पत्र लिखिए: इस लेख में सहेली को जन्मदिन की बधाई देने के लिए कुछ पत्र लिखे गए है, जो कि आपके लिए उदाहरण स्वरूप है, जिन्हें पढ़कर आप भी इसी तरह अपनी सहेली को जन्मदिन की बधाई देने के लिए पत्र लिख सकते है, या आपकी किसी भी परीक्षा के लिए आप ऐसा ही पत्र लिख सकते है।

अपनी-सहेली-को-जन्मदिन-की-बधाई-देते-हुए-पत्र-लिखिए (2)

अपनी सहेली को जन्मदिन की बधाई देते हुए पत्र लिखिए

101, गांधी नगर,
नई दिल्ली
दिनांक 21-09-2021

मेरी प्रिय सहेली
प्रिया

मुझे आशा है कि तुम आनंद में होगी और तुम्हारे तुम्हारा परिवार के सदस्य भी कुशल-मंगल होंगे। मुझे याद है कि अगले हफ्ते तुम्हारा जन्मदिन आ रहा है, जिसका मुझे बड़ी बेशब्री से इंतजार है। मुझे पता है तुम अभी से अपने जन्मदिन की तैयारी में लग गयी होगी और जन्मदिन की पार्टी का आयोजन भी रखा होगा, जिसमें तुम पूरी तरह से व्यस्त भी होगी।

यह पत्र मैं तुम्हे तुम्हारे जन्मदिन की बधाई देने के लिए लिख रही हूँ, मेरी प्यारी सहेली को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं, मैं जल्द ही तुमसे मिलने की कामना करती हूँ।

अंकल -आंटी को मेरा प्रणाम कहना और अपने भाई-बहन को मेरा प्यार देना।

तुम्हारी प्रिय सहेली
रानी

*****

76, नेहरू नगर,
इंदौर (म. प्र.)
दिनांक 22-09-2021

मेरी प्रिय सहेली
पायल

तुम मेरी सबसे अच्छी मित्र हो, जिसे मैं कभी नहीं भूल सकती और मुझे तुम्हारा जन्मदिन भी याद है। मुझे तुम्हारी जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए तुम्हारा निमंत्रण पत्र मिला, मुझे पत्र पढ़कर बहुत ख़ुशी भी हुई। किन्तु मैं तुम्हें बताना चाहती हूँ कि अगले महीने मेरी परीक्षाएं शुरू होने जा रही है, जिसके चलते मैं तुम्हारी जन्मदिन की पार्टी में नहीं आ पाऊँगी।

मैं तुम्हारे जन्मदिन के लिए तुम्हें बधाई देती हूँ और तुम्हारे जन्मदिन के आयोजन में शामिल न हो सकने के लिए तुमसे क्षमा मांगती हूँ।

तुम्हारे माता पिता को मेरा प्रणाम कहना और तुम्हारे छोटे भाई-बहनों के लिए मेरा ढेर सारा प्यार।

तुम्हारी प्रिय सहेली
सीमा

*****

95, जय प्रकाश नगर,
वाराणसी (उ. प्र.)
दिनांक 23-09-2021

मेरी प्रिय सहेली पायल
प्रज्ञा

मैं तुम्हारे जन्मदिन के लिए काफी उत्सुक हूँ, मुझे इस बात की ख़ुशी है कि हम दोनों मिलकर तुम्हारा जन्मदिन मनाएं और साथ ही मुझे तुम्हारे साथ समय बिताने को मौका भी मिल जाएगा। हम तुम्हारे जन्मदिन की पार्टी पर खूब सारी मस्ती करेंगे और तुम्हारे जन्मदिन का आनंद लेंगे।

मैं तुम्हें अभी से तुम्हारे जन्मदिन की बधाई देती हूँ और भगवान से तुम्हारे जीवन में ढेर सारी खुशियों के लिए प्रार्थना करती हूँ।

अपने घर के सभी सदस्यों को मेरी ओर से प्रणाम कहना और सभी को मेरा प्यार देना।

तुम्हारी प्रिय सहेली
शिवांगी

*****

Last Words: हमें उम्मीद है ऊपर दिखाए गए पत्र लेखन के माध्यम से आप भी पत्र लिखना सिख गए होंगे। अथवा आप इस लेख में लिखे गए पत्र लेखन को भी कॉपी कर सकते है और कुछ शब्दों को बदलकर एक अच्छा पत्र लिख सकता है।

इसे भी पढ़ें: सहेली के जन्मदिन पर शायरी

DMCA.com Protection Status
error: Content is protected !!